Monday 18 March 2019

Uri में Manohar Parrikar का किरदार निभाने वाले Yogesh Soman ने शेयर किया भावुक वीडियो।




गोवा के मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षामंत्री मनोहर परिकर का १७ मार्च २०१९ को कैंसर की लम्बी बीमारी की वजह से निधन हो गया है. मनोहर परिकर के निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के अन्य नेताओं ने अपना शोक प्रकट किया है. मनोहर परिकर ने वर्ष २०१४ से वर्ष २०१७ तक देश के रक्षामंत्री का पद संभाला था. जब भारत ने वर्ष २०१६ में पाकिस्तान के ऊपर उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक किया था उस वक़्त मनोहर परिकर ही देश के रक्षामंत्री थे. पाकिस्तान के ऊपर हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी में भी मनोहर परिकर के ऊपर आधारित एक किरदार को परदे पर दिखाया गया था. इस फिल्म में बॉलीवुड के अभिनेता योगेश सोमन ने मनोहर परिकर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में योगेश सोमन देखने में बिलकुल मनोहर परिकर की तरह दिख रहे थे. मनोहर परिकर के निधन के बाद योगेश सोमन ने भी ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर के मनोहर परिकर को श्रद्धांजलि अर्पित किया है. योगेश सोमन ने मराठी भाषा में बात करते हुए कहा है की भारत के पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर का निधन हो गया है. मैं अपनी तरफ से मनोहर परिकर जी को श्रद्धांजलि देता हूँ. उनके चेहरे के कुछ अंश मेरे से मिलने की वजह से मुझे थोड़े अंतराल के लिए ही क्यों न हो मुझे आपसे मिलने और आपको जानने का अवसर मिला है. मैं मनोहर जी को अपनी तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि देता हूँ.

No comments:

Post a Comment